क्या एनआईओएस बोर्ड कि वैल्यू है ।

0
87

बहुत बार ऐसा होता है कि जब हम एनआईओएस। में दाखिला लेते हैं तो लोग हमें  ये कहकर चिढ़ाते है की  ये क्या कर रहे हो इसकी तो कोई वैल्यू ही नही है और जब हमें इसके बारे  में पूरी जानकारी नहीं होती है। तो हम कुछ बोल भी नहीं पाते है .

Nios Board Kya Hai Open Board
Nios

आज हम आप लोगो को एनआईओएस की पूरी जानकारी देंगे कि इसकी वैल्यू है या फिर नही ।

CBSE VS NIOS BOARD

सीबीएसई की सरकार द्वारा मान्ता प्राप्त है और एनआईओएस को भी सरकार  द्वारा मान्यता प्राप्त है तो फिर यह। तो साफ हो गया कि दोनों की वैल्यू सरकार की नजर में एक समान है ।

CBSE VS STATE BOARD

जैसा कि मैंने आपको बताया कि जिस बोर्ड को सरकार द्वारा मान्ता प्राप्त  है उसकी सरकार की नजर में बराबर वैल्यू है चाहे वो कोई भी बोर्ड क्यों। ना हो ।

NIOS BOARD WALO KO NEET KE EXAM ME ROKA GYA THA

ऐसा एक बार हुआ था नीट  के एग्जाम  एनआईओएस वालो को रोका गया था मगर इसकी तुरंत छानबीन हुई थी  और फिर सभी एनआईओएस स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया था। और फिर नीट की तरफ से इसके लिए माफी भी मांगी गई थी क्योंकि एनआईओएस स्टूडेंट्स वो सब कुछ कर सकते है जो कि बाकी बोर्ड के स्टूडेंट्स कर सकते है चाहे वो  NEET , JEE , या फिर कोई और कॉम्पटीशन वाली एग्जाम क्यों। ना हो ।

NIOS एग्जाम कहा पर होता है ।

मै आप लोगो को अपने पिछले आर्टिकल में भी बता चुका हूं और आज इस आर्टिकल में भी बता रहा हूं कि रेगुलर एग्जाम और on demand exam में फर्क है आप रेगुलर एग्जाम जो हर 6 महीने। मे होता है उसको आप अपने चुने हुए एग्जाम सेन्टर पर दे सकते है मगर अगर आपको ओं demand exam देना है तो आपको दिल्ली , प्रयागराज जाना पड़ेगा ।

कुछ जरूरी जानकारी ।

अगर आपको किसी भी तरह का कोई टेंशन या आपके मन। मे कोई सवाल हो तो आप लोग हमें नीचे कॉमेंट करके पूछ सकते है और अगर आप लोगो को किसी भी तरह का कोई आर्टिकल , books , etc । चाहिए तो आप लोग हमे contect कर सकते है ।

Whatsapp : 9792485300
Email : trickywould@gmail.com
Facebook : altafraja21

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here